क्या केवल nepotism बॉलीवुड में है

 क्या केवल nepotism बॉलीवुड में है?
NEPOTISM
Nepotism
Image source-google |credit by

NEPOTISM:A स्टार अभिनेता के निधन ने बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक बिना रुकी डिबेट को जन्म दिया है जहाँ कोई भी शामिल नहीं होना चाहता है। यह आज समाज के बीच एक बहुत ही गर्म विषय बन गया है, ट्विटर, इंस्टाग्राम, फेसबुक और यहां तक ​​कि व्हाट्सएप की सभी सोशल मीडिया हैंडल बहुत सारे सामान, नारे, हैशटैग और बहुत कुछ से भरे हुए हैं, इसलिए यहां हम भाई-भतीजावाद के पूरे मुद्दे पर चर्चा करेंगे। विस्तार, यह समाज पर क्या प्रभाव डाल रहा है और इसके बून क्या हैं।


अब प्रश्न क्या केवल nepotism बॉलीवुड में है?

नेपोटिज्म एक विशेष प्रकार की बाई (अधिकारियों को दी जाने वाली अदावत) है, जो रिश्तेदारों को दी जाती है, जो खुद को अनदेखा कर रहे हैं या उद्योग में वास्तविक प्रतिभा को दबा रहे हैं, जो आमतौर पर नए आने वालों को असफलता में मिलती है और उन्हें अक्सर अपनी प्रतिभा के साथ संघर्ष करना पड़ता है और फिर बाजार में उन्हें स्थिर होने देने के लिए सिर पर मक्खन लगाने का असली संघर्ष आता है, तब किसी तरह वे थोड़ा बच पाते हैं और जब वे ऐसा करने में सक्षम नहीं होते हैं तो यह अवसाद का कारण बन जाता है?

ऐसे मामले आमतौर पर कई पृष्ठभूमि, बाजारों और कई अन्य लोगों में देखे जा रहे हैं लेकिन यह अब केवल BOONLYWOOD पर है, यह आपके बच्चे, आपके रिश्तेदारों के बच्चे, आपके भाई, आपके भाई, आपके परिवार, आपके प्रियजनों और आपके बच्चों को बनाने का एक चलन बन गया है। दूसरों को स्थिर बनाने और उन्हें छूने वाले आकाश को अनदेखा, निराशाजनक और यहां तक ​​कि समाज में संघर्ष करने वालों को दबाने के लिए देखते हैं। अब आप इस स्थिति की कल्पना कर सकते हैं कि कैसे आया है, सर्वेक्षण और इस तरह से बनाया गया नामांकित व्यक्ति।

ऐसा ही मामला हमारे AIEEE AIR RANK HOLDER, MSD HERO और स्व-निर्मित अभिनेता SUSHANT SINGH RAJPUT के साथ था। जब कई कलाकार जैसे ईशान खट्टर, अर्जुन कपूर, और कई अन्य लोगों को इतने सारे पुरस्कारों के साथ सराहा जा रहा था और कई पुरस्कार विजेता फिल्में थीं, तो वह अकेले जीवित रहने के लिए संघर्ष कर रहे थे। कर्ण जौहर हमेशा पूरे बॉलीवुड स्टार बच्चों के लिए एक गॉडफादर रहे थे जहां वह कभी ध्यान नहीं देते। संघर्ष करने वालों की ओर और यह नियमित रूप से कई अन्य लोगों द्वारा देखा जाता है। अच्छे स्टार किड्स हैं, जो वास्तव में ALIABHATT, VARUNDHAWAN जैसे इंडस्ट्री में होने के लायक हैं और बहुत से हैं लेकिन कई बार इस वजह से असली एक्टर्स को नजरअंदाज किया जाता है और सिर्फ उनके बैकग्राउंड की वजह से उन्हें बहुत ज्यादा ऑफर किया जाता है। अधिक दिन नहीं बचे हैं जब हम 2040 में TAIMUR ALI KHAN बॉलीवुड को हिलाते हुए देखेंगे। इसके लिए हमें इसे रोकने की जरूरत है, केवल योग्य को ही मौका मिल सकता है और हम कई SUSHANT'S को ढीला नहीं कर सकते।

अंत में, संघर्ष करने वालों के लिए कुछ शब्द कि यह हो सकता है कि आपको कभी-कभी उद्योग में नजरअंदाज कर दिया जाए, लेकिन बस इसे एक चुनौती के रूप में लें और इस पर काम करें, आपकी कड़ी मेहनत और भगवान का आशीर्वाद आपको जीवित रखेगा क्योंकि आपको उम्मीदें ढीली नहीं करनी चाहिए और आपको अवश्य देखना चाहिए एकमात्र ऐसे स्टार किड्स जो योग्य हैं उन्हें समाज द्वारा प्यार किया जा रहा है और अगर हमारे पास प्रतिभा है तो कोई भाई-भतीजावाद नहीं है, कोई भी बैकग्राउंड फुलस्टॉप नहीं हो सकता है, यह एक बाधा या कुछ समय हो सकता है लेकिन आप लंबे समय तक उद्योग को पूरा कर सकते हैं कहती है JISKA KOI NAHI HOTAA USKA KHUDA HOTAA HAI। इसलिए कड़ी मेहनत करते रहें और ऐसे शिट्स के बारे में भी न सोचें, जो आपके जीवन को बर्बाद कर सकते हैं, जरा सोचें कि आपने क्यों शुरू किया और आप निश्चित रूप से एक ही दिन में काम करेंगे।

This article education and known purposes.

Post a Comment

0 Comments