आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयशंकर चौधरी ने लिखा रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र,झारखंड के लिये मात्र एक जोड़ी ट्रेन चलाने पर जतायी नाराजगी। झारखण्ड के लिये अतिरिक्त ट्रेन चलाने कि माँग की।


 आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयशंकर चौधरी ने लिखा रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र,झारखंड के लिये मात्र एक जोड़ी ट्रेन चलाने पर जतायी नाराजगी। झारखण्ड के लिये अतिरिक्त ट्रेन चलाने कि माँग की।



आम आदमी पार्टी,झारखंड
झारखंड के लिये मात्र 1 जोड़ी ट्रेन चलाने पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री जयशंकर चौधरी ने रेल मंत्री पियूष गोयल को पत्र लिखकर नाराजगी जतायी है। पत्र में उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन के बाद रेल और बस सेवाएं बंद करने के कारण देशभर में बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर, मरीज, पर्यटक तथा अन्य लोग दूसरे शहरों में फंस गए। खासतौर पर प्रवासी मजदूरों के सामने बड़ा संकट आया। झारखंड के ऐसे प्रवासी मजदूरों की संख्या लगभग दस लाख से भी ज्यादा होने का अनुमान है। रोजगार के संकट तथा आर्थिक परेशानी के कारण उनके लिए बाहर रह पाना बेहद मुश्किल है। सबको घर परिवार की चिंता भी है। इसलिए उन्हें साधनों के अभाव में पैदल, साइकिल, ऑटो, ट्रक इत्यादि के जरिए असुरक्षित स्थिति में आना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि आज यह देखकर हैरानी हुई की एक जून 2020 से जिन 200 ट्रेन की यात्रा प्रारंभ की जा रही है, उनमें झारखंड के लिए मात्र एक जोड़ी ट्रेन राँची-पटना -राँची के लिए दी गई है। पटना को छोङकर देश के विभिन्न शहरों से झारखंड को सीधे जोड़ने वाली एक भी ट्रेन का इंतजाम न करना हैरान करने वाला है। 
श्री चौधरी के अनुसार रेल मंत्री ने कुछ ही दिनों पहले  कहा था कि अनुमति के अभाव में झारखंड के लिए ट्रेन नहीं भेज पा रहे हैं। अब तो उन्हें किसी अनुमति की आवश्यकता ही नहीं है। फिर झारखंड को सीधी ट्रेन से वंचित रखने का कोई कारण समझ में नहीं आता।

उन्होंने रेलमंत्री से अनुरोध किया है कि मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, हैदराबाद, बेंगलुरु, सूरत, पुणे, कोलकाता, भुनेश्वर, जयपुर सहित अन्य प्रमुख शहरों से झारखंड के लिए सीधी रेल सेवा का परिचालन प्रारंभ करें। नहीं तो इसके अभाव में प्रवासी मजदूरों को असुरक्षित स्थितियों में यात्रा के लिए मजबूर होना पड़ेगा।



Post a Comment

0 Comments