Coronavirus Update Jharkhand....राज्य में सोमवार को कोरोना पॉजिटिव का चौथा मरीज रांची में पाया गया

राज्य में सोमवार को कोरोना पॉजिटिव का चौथा मरीज रांची में पाया गया......

Coronavirus Update  Jharkhand 



राज्य में सोमवार को कोरोना पॉजिटिव का चौथा मरीज रांची में पाया गया । इसके साथ ही रांची में कोरोना मरीजों की संख्या दो हो गई है । कोरोना की यह मरीज महिला है और हिंदपीढ़ी की रहने वाली है । उसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि रिम्स में जांच के बाद हुई । स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि राज्य में अभी तक तीन महिलाएं व एक पुरुष में कोरोना से संक्रमित मिले हैं । सोमवार को जिस महिला में संक्रमण की पुष्टि हुई है उसे रिम्स में बनाए गए कोरोना सेंटर में रखा गया है । यहां पहले से भी एक महिला का इलाज हो रहा है । राज्य में कोरोना की पहली संक्रमित महिला मलेशिया की है और वह हिंदपीढ़ी में ही आकर ठहरी थी । सोमवार को जिस महिला में संक्रमण की पुष्टि हुई है उसके । मलेशियाई महिला से संपर्क में आने की बात कही जा रही है । बताया जा रहा है कि हिंदपीढ़ी के जिस घर में मलेशियाई महिला रह रही थी , उसके तीन घर बाद इस महिला का घर है । हालांकि उसके परिजनों ने इससे इनकार किया है । इस महिला के विदेश टूर की भी कोई हिस्ट्री नहीं है । महिला की दोनों किडनी फेल है और वह एक साल से डायलिसिस पर है ।

इस महिला के परिवार के सभी आठ सदस्यों को कोरंटाईन में रखा गया है व रिम्म ले जाकर उनके सैंपल लिए गए हैं । सोमवार को पूरा इलाका एक बार फिर से सील कर दिया गया है । पूरे इलाके में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है । यहां पहले से कपy है । कोरोना के रांची में दोनों मामले इसी इलाके से है । बाकी दो केस हजारीबाग और बोकारो से मिले 
रांची के हिंदपीढ़ी की एक और महिला को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा है कि यह महिला जिस जगह रहती थी वहां के संदिग्धों की जांच में कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी । उन्होंने कहा कि इस महामारी से लड़ने में सभी को जांच में सहयोग करना होगा , ताकि समय पर उचित इलाज किया जा सके ।
पॉजिटिव चारों मरीज की रिम्स के लैब में हुई है जांच
राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है। रविवार को बोकारो की महिला में पुष्टि होने के बाद सोमवार को भी रांची के हिंदपीढ़ी की महिला में इसकी पुष्टि हुई। बता दे की राज्य में फिलहाल कोरोना संक्रमण की जांच के लिए दो सेंटर है। रिम्स में दो जांच मशीन और जमशेदपुर में एक मशीन इंस्टॉल है। एमजीएम मेडिकल कॉलेज जमशेदपुर में जांच की सुविधा रिम्स से पहले हुई थी।


करोना से बचने के कुछ साधारण से उपाय जो आपको करने हैं और बचाव ही माध्यम है।

(प्रिंट मीडिया में मुद्रित खबर की ओर से।.....)

Post a Comment

0 Comments