Aam Ka Panna Recipe in Hindi – आम पन्ना रेसिपी (बनाने की विधि)

Aam Ka Panna Recipe in Hindi आम पन्ना रेसिपी (बनाने की विधि)






आम पन्ना बनाने की विधि
आम का पन्ना बहुत ही स्वादिष्ट और लाजवाब होता है। इसे कच्चे आम का पानी या कैरी का पानी भी कहा जाता है। गर्मियों के मौसम में सबसे ज्यादा यही पिया जाता है और सभी इसे शौक से पीते है।
स्वाद (Aam Panna Recipe in Hindi)- आम पन्ना का स्वाद खट्टा और मसालेदार होता है। इसमें पुदीना के पत्ते डालने से यह और भी ज्यादा स्वादिष्ट हो जाता है। आम पन्ना में कच्चे आम का ही इस्तेमाल किया जाता है।
प्रसिद्ध (Aam Panna Recipe in Hindi)- आम का पन्ना गर्मियों में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध होता है। इसे सभी लोग शौक से पीते है और इसे बनाना भी बहुत ही आसान है।
विशेषता (Aam Panna Recipe in Hindi)- आम पन्ना की सबसे खास विशेषता यह है की यह आपको गर्मी में चलने वाली लू से बचाती है और आपको स्वस्थ रखती है। तेज़ गर्मी में इसका सेवन करेंगे तो आपको ज्यादा गर्मी का एहसास भी नही होगा।
आम पन्ना को बनाना बहुत ही आसान है। आप जब चाहे गर्मियों में इसे बना सकते है। इसे बनाने की सभी सामग्री आसानी से घर पर मिल जाती है। बाजार से कोई जूस लाकर पीने से अच्छा है आप घर पर ही आम पन्ना बनाकर पिए। आज हम आपके लिए लाये है एक आसान विधि जिसकी मदद से आप स्वादिष्ट आम पन्ना बना सकते है। नीचे दी गई विधि को फॉलो करे और लाजवाब आम पन्ना बनाकर सबको खुश करे।
आम पन्ना (Aam Panna Recipe) बनने का समय
आम पन्ना को बनने में 20 मिनट का समय लगता है। इसे बनाने की तैयारी करने में 5 मिनट का समय लगता है।
सदस्यो के अनुसार
दी गई विधि की मात्रा के अनुसार यह आम पन्ना 8-10 गिलास बन जाएगा।

Post a Comment

0 Comments