झारखंड में भी बंद होंगे शैक्षणिक संस्थान, स्वास्थ्य मंत्री ने लिखा सीएम को पत्र झारखंड हाई अलर्ट पर


Coronavirus

:

 

झारखंड में भी बंद होंगे शैक्षणिक संस्थान, स्वास्थ्य मंत्री ने लिखा सीएम को पत्र 

झारखंड हाई अलर्ट पर ......


कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या भारत में 100 के पार पहुंच गयी है. देश के कई राज्यों ने एहतियातन कई कदम उठाये हैं और स्कूल-कॉलेज सहित कई संस्थाओं को बंद कर दिया है. इसी बीच झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर मांग की है कि सूबे के शैक्षणिक संस्थान, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, म्यूजियम, पार्क, जैव विविधता पार्क और इको-पार्क 31 मार्च तक के लिए तत्काल प्रभाव से बंद कर दिये जाएं.

झारखंड सरकार सजग

झारखंड के मुख्य सचिव डीके तिवारी ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर राज्य सरकार सतर्क है. स्थिति पर नजर रखी जा रही है. हर दो दिनों पर सभी जिलों के डीसी के साथ समीक्षा की जायेगी. शुक्रवार को भी सभी डीसी से बात की गयी है. राहत की बात यह है कि झारखंड समेत पूर्वी भारत में अभी तक कोरोना का कोई केस नहीं मिला है. फिर भी सरकार ने एहतियातन सार्वजनिक कार्यक्रमों को रद्द करने का फैसला लिया है. जनता को भी पैनिक होने की जरूरत नहीं है. हां सावधानी बरतना जरूरी है. जहां तक हो सके, सार्वजनिक कार्यक्रमों और भीड़-भाड़वाली जगहों से लोग बचें. स्कूल-कॉलेज की स्थिति पर भी नजर रखी जा रही है. फिलहाल बंद करने पर फैसला नहीं लिया गया है. अगली समीक्षा बैठक सोमवार को होगी, तभी कोई निर्णय लिया जा सकता है.

असर

-कोरोना को लेकर झामुमो केंद्रीय समिति की बैठक स्थगित
-आइआइएम रांची का दीक्षांत समारोह स्थगित, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को आना था
-बीआइटी हॉस्टल में रहनेवाले छात्र-छात्राअों के कैंपस से बाहर जाने पर प्रतिबंध
-अब ट्रेनों में मांगने पर ही मिलेगा कंबल, एसी कोच के पर्दे हटाये गये
-जमशेदपुर एमजीएम में मलयेशिया से आये बारीडीह के वृद्ध की जांच करायी गयी थी. उनमें संक्रमण नहीं मिला. रांची से आये दो संदिग्धों के नमूने नेगेटिव पाये गये.
-स्वास्थ्य मंत्री ने शिक्षण संस्थानों, पार्क व सिनेमा हॉल को बंद करने के लिए सीएम से मांगा निर्देश
-डेढ़ से तीन रुपये में बिकनेवाला मास्क 30 से 50 रुपये में बेचा जा रहा है. इधर जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया है कि मास्क व सेनेटाइजर की कालाबाजारी करनेवालों पर होगी कार्रवाई
-उधर बिहार में कई शहरों में धारा 144 लागू कर लोगों के एक जगह जमा होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

-पॉलिटेक्निक कॉलेजों की परीक्षाएं स्थगित

-झारखंड तकनीकी विश्वविद्यालय ने 16 व 17 मार्च से आरंभ हो रही डिप्लोमा प्रथम व पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा स्थगित कर दी है.

Post a Comment

0 Comments